FZMovies Free Download Hindi Bollywood, Hollywood, South Movies 2020

हेलो दोस्तों, मुझे आशा है की आप सभी लोग ठीक होंगे। हमारे पोस्ट को पढ़ने के लिए और वेबसाइट को विजिट करने के लिए आपका धन्यवाद। यहाँ पर मेने इस टॉपिक के बारेमे काफी अंदरूनी महितीत देने की कोशिश किए है. मुझे आशा है की इसमें आपको आपके सरे मिलजाएँगे.

Visit FZMovies to Download Free Download Hindi Bollywood, Hollywood, South Movies in HD.

FZMovies Free Download Hindi Bollywood, Hollywood, South Movies 1

FZMovies का विजिट करके आप कोई भी Hindi Bollywood, Hollywood, South Movies, Web Series, TV Shows Free Download कर सकते है. अगर आपको फिल्मे देखना बहोत ही पसंद है तो यह वेबसाइट आपके लिए बहोत ही काम की वेबसाइट है. जहा पर आप कुछ भी फ्री में डाउनलोड कर सकते हो और कही मूवीज आप ऑनलाइन भी देख सकते हो.

Also Read- 50+ Free Hindi Movies Download Website List 2020

आज यहाँ इस आर्टिकल में आपको एक नयी वेबसाइट के बारे में जानने को मिलेगा जहा से आप कुछ नहीं फ्री में डाउनलोड कर सकते है. हलाकि इसमें आपको नए और पुराने मूवीज दोनों डाउनलोड करने को मिलेंगे। यहाँपे आप Hollywood, South Tamil, Kanada, Telugu Movies Free Download, Mp3, 3Gp, MKV, AVI, 300Mb, 700Mb, 1Gb, HD, 360p, 480p, 720p है , 1280p मूवीज मुफ्त डाउनलोड कर सकते है. वह भी बनहोत आसानी से.

FZMovies एक पायरेटेड मूवीज डाउनलोड और मूवीज लीक करने वाली वेबसाइट है, जो रिलीज़ के एक या दो दिनों में लेटेस्ट मूवीज़ और वेब सीरीज़ लीक कर देती है और अपने यूजर को डाउनलोड करने के लिए दे देती है। इसके अलावा आप यहाँ पर और कही सरे वीडियो भी डाउनलोड कर सकते है. इस वेबसाइट को विजिट करने से पहले आपको यह बात जानना बहोत जरुरी था इसलिए मेने पहले ही यह आपको बता दिया की यह मूवीज डाउनलोड करने का लीगल तरीका नहीं है.

आओ हम अपने मुख्य विषय के बारे में बात करते हैं जो की FZMOVIES है. मुझे पता है की आप पहले से ही ऐसे बहोत वेबसाइट के बारे में जानते होंगे यह कहीं भी कानूनी नहीं है, यह पायरेटेड मूवीज डाउनलोड वेबसाइट है जो कई नीति और कानून तोड़ती हैं। क्या आप कुछ वेबसाइट जैसे कि तमिलरोकर्स, 9X Movies, Khatrimaza, Movies Rules, Tamil Rockers, Jio Rockers और कई अन्य के बारे में जानते हैं? जो Main पायरेसी Movies Download साइट है। लेकिन क्या आपने कभी FZMovies नाम सुना है. नहीं, तो इस वेबसाइट के बारे में अधिक जानने के लिए इस पोस्ट को पढ़ें.

आप ऐसे ही दूसरी 50 से ज्यादा फ्री मूवीज डाउनलोड वेबसाइट का लिस्ट देखना कहते है तो यहाँ क्लिक करे

FZMovies To Download Hindi Bollywood, Hollywood, South Movies in HD.

FZMovies

FZMovies आपको यहाँपे आसानी से सभी नए और पुराने बॉलीवुड, हॉलीवुड, दक्षिण, तमिल, मलयालम, तेलुगु फिल्मों, वेब श्रृंखला, टीवी शो और कई अन्य वीडियोस डाउनलोड करने के लिए मिल जायेगे वह भी फ्री में. और इसमें आपको नए रिलीज़ हुए मूवीज भी एक या दो दिन में मिल जायेगे इसका मतलब यह है कि यह साइट उन लोगों के लिए मददगार होगी जो नई रिलीज की गई फिल्में, वेब सीरीज, टीवी शो मुफ्त में देखना चाहते हैं.

यहां सभी जो वेबसाइट का उल्लेख है जो आपको ऑनलाइन Movies देखने या Download करने की फ्री में अनुमति देती हैं. उसके साथ ही आप अपनी आवश्यकता के अनुसार कोई भी मूवी, टीवी शो या वेब सीरीज डाउनलोड कर सकते हैं. यहाँ पर आपको कई रिज़ॉल्यूशन और साइज़ में फ़िल्में डाउनलोड करने को मिल जाती हैं, इसलिए हो सकता है कि आप सभी फ़िल्में छोटे या बड़े साइज़ में भी पा सकें और आपके इंटरनेट के मुताबिक आप कोई भी कंटेंट डाउनलोड कर सके.

इसमें यह खास बात है की कोई भी कंटेंट डाउनलोड करने के लिए आपको कोई भी पैसे का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन यह कानूनी नहीं है यह बात भी अपने दिमाग में दाल दे . इसकी सभी फिल्में वहां मुफ्त उपलब्ध हैं, इसलिए आप किसी भी सामग्री को देख सकते हैं और डाउनलोड कर सकते हैं. इसके अलावा आप कोई भी मूवीज डाउनलोड करने के लिए लीगल तरीका भी यूज कर सकते है पर शायद आपको वह पैसे खर्च करने पड़ेगे.

ऐसे हर एक वेबसाइट में आपको पैसे का भुगतान किए बिना सीधे movies डाउनलोड करने के लिए प्रदान करती है लेकिन यह कानूनी नहीं है. कई बार ऐसे Website , Domain को सरकार द्वारा अवरुद्ध कर दिए जाते हैं, इसलिए आपको नियमित रूप से सही URL खोजने की आवश्यकता होती है. क्यों की अभी अपने जो डोमेन बुकमार्क करके या सेव करके रखा होगा वह शयद एक या दो महीने बाद न खुले, यह एक बहोत बड़ी समस्या बन गयी है.

पायरेसी के प्रसार को रोकने के लिए भारत सरकार और कही अन्य देशो की सरकार ने कई कदम उठाए हैं, इससे इनजैसे कही वेबसाइट को बैन कर दिया जाता है और उसका URL गूगल से हटा दिया जाता है. लेकिन जो यह website चलाते है वह लोग इसके लिए नया रास्ता ढूंढ लेते है. उनके पास वह वेबसाइट का पूरा backup होता है. वह कुछ ही घंटो में वही website को नए domain में शिफ्ट करके फिरसे ऑनलाइन हो जाते है. लेकिन इसबार आपके लिए वह नया डोमेन ढूँढना जरुरी है.

इसी लिए आप हमारा यह पेज बुकमार्क या सेव कर सकते है. जैसे ही पुराना डोमेन बांध होता है तो हम नया वर्किंग डोमेन धुंध के यहाँ अपडेट करते है, तो आप यहाँ से आप पूरा अपडेट पा सकते है और आपको कोई ज्यादा महेनत करने की जरुरत नहीं है.

इस तरह की सभी वेबसाइट 10 या अधिक वर्षों से फिल्में डाउनलोड करने के लिए प्रोवाइड करवा रही हैं. और कई बार Google और सरकार ने ऐसे website बे बैन लगे है. लेकिन यह कुछ दिनों के साथ एक नए domain के साथ आएगी बस आपको उसे इंटरनेट पर ढूंढने की जरुरत है. मुझे नहीं लगता यह काम बांध होने वाला है.

Working URL of FZMovies (रनिंग URL)

FZMovies Free Download Hindi Bollywood, Hollywood, South Movies 2

वेबसाइट पे जाने के लिए यहाँ क्लिक करे- www.FZMovies.net

यह अभी का सबसे लेटेस्ट और वर्किंग वेबसाइट यूआरएल है. अभी तो यह सही से चल रहा है शयद यह थोड़े दिन बाद या 1 महीने के बाद यह नहीं भी चले तो आप फिरसे हमारे वेबसाइट में आके FzMovies का नया URL का अपडेट पा सकते है. निचे हमने कुछ पुराने यूआरएल भी दिए है जो अभी नहीं चल रहे. अगर आपके पास वह दामिन है तो अब वह कोई काम का नहीं.

Old URL Not Working Now (पुराने URL जो अभी काम नहीं कर रहे है)

www.FZMovies.comwww.FZMovies.in
www.FZMovies.bizwww.FZMovies.movi
www.FZMovies.czwww.FZMovies.fz
www.FZMovies.ruwww.FZMovies.de
www.FZMovies.frwww.FZMovies.io

Top 10 Alternatives

NoWebsite NameURL
1Khatrimazahttps://w.khatrimaza1.fun
29X Movieshttps://9xmovies.cloud
3Movie Rulzhttps://wwv3.movierulzfree.com/
4Word For Freehttps://worldfree4u.rest
5Jio Rockershttps://jiorockers.fun/
6Tamil Rockershttps://tamilrockers.ws
7Khatrimaza A to Zhttps://w.khatrimaza1.fun
8MFZ Movieshttps://www.mfzmovies.net
9Filmy Zillahttps://filmyzilla.biz
10AZ Movieshttps://azm.to
Top 10 Alternatives

Must Take Some Precaution Before Visit FZMovies

FZMovies Free Download Hindi Bollywood, Hollywood, South Movies 3
  1. पे आपको नहीं कह सकता की यह सब वेबसाइट 100% आपके मोबाइल और कंप्यूटर के लिए सुरक्षित है. ऐसी वेबसाइट पर जाने से पहले, अपने पर्सनल कंप्यूटर, लैपटॉप या एंड्रॉइड में एक अच्छा एंटीवायरस इंस्टॉल करें जोकि आपको वायरस से पूरी सुरक्षा दे। हो सकता है कुछ फाइलें वायरस के साथ आये और आपके कंप्यूटर को हानि पोहचए. (पूरी तरहस से ऐसा नहीं की मूवीज फाइल वायरस के साथ ही आती है, यह तो बस सुरक्षा के स्टेप्स है)
  2. ऐसे ही किसी वेबसाइट से डाउनलोड किए गयी कोई भी मूवीज फाइल को खोलने से पहले हमेशा स्कैन करें, उसे न भूले। कुछ समय वायरस Videos एक्सटेंशन या वैसे ही दिखने वाले लोगो के साथ आता है.
  3. आप ऐसी वेबसाइट में अपने साथ किसी भी सोशल मीडिया अकाउंट या गूगल अकाउंट द्वारा लॉगइन न करें. यदि आप कहीं पर भी मेल आईडी भरते हैं तो हो सकता है कि आपको कई विज्ञापन मेल मिलेंगे. या आपका कोई अकाउंट हैक हो जाये. इसमें डाउनलोड करने के लिए आपको कुछ भी लॉगिन करना नहीं है.
  4. सभी तरह के विज्ञापन से बचे इसमें आपको शायद बहोत सरे विज्ञापन देखने को मिलेंगे। इन्ही विज्ञापन के जरिये उस साइट के ओनर को कमाई होती है
  5. इनजैसे कोई भी वेबसाइट या उसमे से ओपन होने वाली विज्ञापन में ई-मेल, क्रेडिट या डेबिट कार्ड की डिटेल, बैंक की जानकारी जैसी कोई भी व्यक्तिगत जानकारी न भरें.

FAQ

FZMovies Free Download Hindi Bollywood, Hollywood, South Movies 4
  • वेबसाइट URL काम नहीं करता है ? – जैसा कि आप जानते हैं कि ऐसी वेबसाइट पूरी तरह से बिना किसी कॉपीराइट धारक की अनुमति के फिल्में लीक करती है, इसलिए सरकार इसके खिलाफ कार्रवाई कर सकती है जो आपके पास पुराण वेबसाइट अड्रेस है वह शायद ब्लॉक कर दिया गया हो. अब आपको नए वेब अड्रेस में जाना है वह आपको शामे दिखने वाली वही वेबसाइट मिलेगी बस यूआरएल चेंज हुआ होगा.
  • क्या ये सुरक्षित है? – मुझे नहीं लगता है कि सभी साइटें 100% सुरक्षित हैं मई आपको इसकी कोई भी गारंटी नहीं दे सकता, इसके अलावा आप मूवी देखने या मूवी डाउनलोड करने का कोई कानूनी तरीका ढूंढ सकते हैं, ताकि सभी सुरक्षित रहें जैसा कि मैं कह सकता हूं. कोई भी पायरेटेड मूवीज लीक्स वेबसाइट पूरी तरह से सुरक्षित साइट्स नहीं हैं। जब आप ऐसी वेबसाइट पर जाते हैं तो आपको बहोत से विज्ञापन देखने को मिलेंगे और कई नए पेज खुलते ही रहेंगे आप जब भी कहिपे क्लिक करते है तब.
  • क्या मुझे जाना चाहिए? –हां आप यह वेबसाइट पर विजिट सकते हैं, लेकिन ऊपर दिया गया precaution विभाग को जरूर पढ़ें. क्योंकि अगर आपको अपनी फिल्मों के साथ कोई भी वायरस मिल गया, तो आप बड़ी परेशानी आ जायेगे और आपका सारा डेटा करप्ट हो सकता है.
  • कानूनी तरीका निशुल्क है? – आप इसे पूरी तरह से फ्री नहीं मानसकते , नेटफ्लिक्स, हॉटस्टार, शेमारू, एमएक्स प्लेयर, ज़ी फाइव, सोनी लिव और भी बहुत कुछ आपको मुफ्त में कुछ फिल्में ऑफर कर रहा है लेकिन सभी कंटेंट फ्री में नहीं देगा यदि आप प्रीमियम मूवीज या वेब सीरीज देखना चाहते हैं तो आपको सब्सक्रिप्शन खरीदना होगा और इसके लिए पैसे खर्च करने पड़ेगे.

Disclaimer

FZMovies Free Download Hindi Bollywood, Hollywood, South Movies 5

ऊपरी सभी जानकारी केवल शिक्षा और सूचना के उद्देश्य के लिए है. यहां मैं ऐसी वेबसाइट के किसी भी स्वामित्व को साबित नहीं करता हूं और मैंने आपको ऐसी वेबसाइटों से फिल्में डाउनलोड करने की दृढ़ता से अनुशंसा नहीं की है. यहां आप केवल हिंदी मूवीज़ डाउनलोड की गई वेबसाइट सूची और इसे काम करने वाले URL या डोमेन नाम पा सकते हैं, केवल इस तरह के डोमेन या URL को खोजने में आपकी सहायता करते हैं.

अपने जोखिम के आधार पर किसी भी डाउनलोड वेबसाइट पर जाएं, हम किसी भी प्रकार की खराब प्रतिक्रिया या क्षति के लिए जिम्मेदार नहीं हैं. पायरेसी और मूवीज लीकिंग पूरी दुनिया में गैरकानूनी है और इस तरह की वेबसाइट पर कई पॉलिसी लीक होती हैं. इसके अलावा आप मेरी हिंदी मूवी डाउनलोड वेबसाइट सूची पर कई कानूनी तरीके पा सकते हैं, आप उसे भी तरय कर सकते है. हमारी कंपनी पायरेटेड कंटेंट के भी सख्त खिलाफ है.

मुझे यकींन है आपको Hindi Movies Download Websites List आर्टिकल जरूर पसंद आया होगा. हम ऐसे ही मजेदार जानकारी यहाँ पोस्ट करते है. तो आप हमारे ब्लॉग को जरूर से विसीट.

Summary (सारांश)

FZMovies Free Download Hindi Bollywood, Hollywood, South Movies 6

अगर आपको कोई भी Hindi Bollywood, Hollywood, South Movies डाउनलोड करनी है तो आप FZMovies एक बार जरूर विजिट करे इसमें आपको कही सारी वीडियोस देखने को मिल जाएगी जो आप आसानी से डाउनलोड कर सकते है. इन सब को डाउनलोड करने के लिए आपको कोई भी पैसे खर्च करने की जरुरत नहीं है पर यह लीगल नहीं है. अगर आपको लीगल रस्ते से मूवीज डाउनलोड करने है या देखनी है तो Netflix, Hotstar, Shemroo, Zee 5, Mx Player, Sony Liv, Voot डाउनलोड करके उसका सब्सक्रिप्शन परचेस कर सकते है.

बाकि अंत में तो बस आपको यही कहूंगा की आपका भरोसा हमारे लिए बहोत ही महत्वपूर्ण है जिससे की हमें यहाँ इसे नए आर्टिकल लिखने का हौसला मिले. अगर आपको यह पोस्ट पसंद आया तो अपने दोसतो को शेयर करे,हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करे और एक कमेंट तो जरूर करे इस वेबसाइट के बारेमे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *