Education Minister of Bihar 2020, बिहार के शिक्षा मंत्री कौन है?

Current Education Minister of Bihar In 2020

Hello Hindi Eng Readers. आशा करता हु की आप लोग ठीक होंगे अगर आप पहले सी यह webiste के बारेमे जानते है तो आपको पता ही होगा यहाँ आपको क्या इनफार्मेशन मिलेगी पर जो नए है उनको बता दे की यहाँ आपको कही सारी useful information हिंदी में मिलेंगी जिसके बारे में आपको शायद पता ही नहीं होगा, तो आप हमारे साथ बने रहे जिससे की आपको जीवन में और भी नयी नयी बाते जानने को मिले.

Also Read- Visit SD Movies Point Free Latest Movies Download

आपका प्रश्न था की बिहार में वर्त्तमान में शिक्षा मंत्री कौन है. आपके प्रश्न का उत्तर है श्री कृष्णा नंदन प्रसाद वर्मा (Krishna Nandan Prasad Verma) जो की हाल बिहार के शिक्षा मंत्री का होंदा संभल रहे है और अपनी सेवा प्रदान कर रहे है. जो की बहोत ही अच्छे शक्तिषा मंत्री के रूप में सामने आये ऐसी हमें आशा है और हमें विश्वाश है की वह उसके ऊपर जरूर ही खरे उतरेंगे.

Some Useful Information About Education Minister of Bihar

यहाँ पे बात हो रही है बिहार के Education Minister Krishna Nandan Prasad Verma की, जो की अभी यानि 2020 में बिहार सरकार के शिक्षा मंत्री हैं. वह घोसी से अपने चुनाव के लिए खड़े हुए थे और वह से जीते भी थे और वहा से बिहार विधान सभा के सदस्य बने थे.

अगर हम उनके जन्मा की बात करे तो उनका जन्म बिहार के जहानाबाद जिले में 1 Jan 1950 को हुआ था. उनकी पढाई के बारे में बात करे तो उन्होंने पटना विश्वविद्यालय के स्नातक की डिग्री प्राप्त किए हुई है.

उनकी राजनैतिक करियर की शरुवात भी बिहार से ही हुई, सबसे पहले वह 2004 में बिहार के मखदुमपुर चुनाव क्षेत्र की सीट से खड़े हुए और वह उनको बहोत ही अच्छी जित मिली। उसके बाद वह बिहार के घोसी क्षेत्र से 2014 में कियी और वहा से वह बिहार के विधान सभा के सदस्य बने. जब बिहार में 2017 में नया मंत्रालय बनाया गया उसमे इनको शिक्षा मंत्री का होदा प्राप्त हुआ और वह तब से उस पद पर अपनी सेवा प्रदान कर रहे है.

और जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

हमें आशा है की आपके प्रश्न का उत्तर आपको मिल गया होगा और आप हमारी वेबसाइट को पसंद करेंगे। ऐसी ही useful ऑफ़ मजेदार जानकारी को पाने के लिए आप हमारे वेबसाइट को जरूर देखते रहे जिससे की हमें और article लिखने में प्रोत्साहन मिले. यहाँ आने के लिए आपका बहोत बहोत धन्यवाद्.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *